कैसे बढ़ाएं अपनी वेबसाइट का ऑर्गेनिक रीच: पांच व्यावहारिक विचार जो मदद कर सकते हैं llHow to Increase Organic Reach of Your Website: Five Practical Ideas That Can Help

यह 2021 में बी 2 बी मार्केटिंग रुझानों को देखने का समय है। पिछले वर्ष के पैटर्न के आधार पर, हम कई बी 2 बी मार्केटिंग रुझानों के चल रहे विकास को देख सकते हैं और बी 2 सी मार्केटिंग प्रभाव महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं। यहां 2021 में बी 2 बी मार्केटिंग के टॉप ट्रेंड्स हैं, जिन्हें आपको समझदारी से जानना चाहिए।
2020 में डिजिटल और डिजिटल खपत की बड़े पैमाने पर मांग है। लेकिन, डिजिटल की आवश्यकता नई नहीं है। यह कार्यबल में वर्षों से है, और तकनीकी उन्नति के द्वारा इसमें तेजी से बदलाव किए गए हैं।
और अब, 2021 बी 2 बी संगठनों के बहुमत को देखेंगे। डिजिटल त्वरण वीडियो सामग्री, आभासी घटनाओं और एसईओ और SEM की तरह लग सकता है। आइए प्रत्येक प्रकार को विस्तार से देखें
ऑनलाइन वीडियो वर्ष 2022 तक सभी उपभोक्ता इंटरनेट ट्रैफ़िक का 82% से अधिक प्राप्त कर सकते हैं। और अधिकांश बी 2 बी खरीदार अपनी यात्रा के हर चरण में वीडियो सामग्री रखते हैं। कुछ उदाहरण जहां बी 2 बी खरीदारों को निवेश करना चाहिए वे उत्पाद या सेवा डेमो, ट्यूटोरियल और ग्राहक सफलता की कहानियां हैं।
सगाई का सामना करने के लिए अचानक और नाटकीय पड़ाव के साथ आभासी घटनाएं अधिक महत्वपूर्ण हो गई हैं। वर्ष 2021 में प्रसारण गुणवत्ता वाला एक प्रारूप आ रहा है, जो प्रकृति में अधिक संकर बनने की आभासी घटनाओं की अपेक्षाओं पर आधारित है।
अधिकांश मार्केटर्स खोज इंजन अनुकूलन में सक्रिय हैं। डिजिटल उपभोग में वृद्धि के कारण B2B बाज़ार खोज इंजन में अधिक निवेश कर रहे हैं। वृद्धि जारी रही, और परिवर्तन खोज इरादे की आवाज खोज पर है। उम्मीद है कि 2021 तक आधी परीक्षाएं वॉयस क्वेरी के माध्यम से होंगी।
एआई का महत्व बेहद बढ़ रहा है और इसका हमारे जीवन पर व्यापक प्रभाव पड़ेगा। पांच में से एक व्यक्ति होगा जो विपणन में विपणन और बिक्री के उद्देश्यों के लिए एआई का उपयोग करता है। शोध के अनुसार, अधिकांश बी 2 बी विपणक वर्ष 2021 के लिए एआई को लागू करने की योजना बना रहे हैं। संचालित विपणन रुझान नीचे हैं, उन्हें देखें।
एआई छवियों, वीडियो और ऑडियो की तरह असंरचित डेटा का विश्लेषण करने में मदद करता है। उदाहरण के लिए, आप मैसेजिंग को बदलने, ग्राहकों को बेहतर सेवा और कार्यबल उत्पादकता बढ़ाने के तरीके जानने के लिए रिकॉर्ड किए गए बिक्री कॉल का पता लगा सकते हैं।
क्रेता इरादे डेटा का उपयोग उन ग्राहकों का पता लगाने के लिए किया जाता है जो वर्तमान में आपके समाधान की मांग करने वाले बाजार में हैं। जानकारी विशिष्ट कीवर्ड के माध्यम से या आपकी या प्रतिस्पर्धी वेबसाइटों पर जाकर मिलती है। विपणन अभियान को इस जानकारी की मदद से अनुकूलित किया जाता है और ग्राहकों के साथ अधिक प्रभावी ढंग से जुड़ने में मदद करता है।
विपणक वर्ष 2020 में चुस्त विपणन के लाभों पर विचार कर रहे हैं। चंचल विपणन में चल रहे बाजार अनुकूलन का 80% है। अगले दो वर्षों के लिए चुस्त विपणन का उपयोग करने के लिए 85% से अधिक विपणक होने का अनुमान है। चुस्त विपणन के कारण बी 2 बी मार्केटिंग पर प्रभाव नीचे सूचीबद्ध हैं।
अधिकांश उपभोक्ताओं ने कहा कि वे अपने ग्राहकों की संतुष्टि के बारे में अधिक निर्णय लेते हैं कि वे किस कंपनी से उत्पाद या सेवाएँ खरीदें। इसलिए, ग्राहक अनुभव अधिक महत्वपूर्ण है। विपणक सोच सकते हैं और ग्राहकों को योजना, प्रक्रिया, उत्पादों, और सेवाओं, विपणन और बिक्री गतिविधियों का एक अभिन्न प्रभाव बना सकते हैं। यह अंदर-बाहर के दृष्टिकोण से बाहर के व्यवहार में मार्केटिंग करता है।
बाजार संगठनों से चपलता की मांग करता है ताकि कठिन समय की परवाह किए बिना संपन्न हो सके। यह ग्राहकों की जरूरतों पर तेजी से प्रतिक्रिया करके और अचानक परिचालन और बाजार में बदलाव करके किया जा सकता है। बी 2 बी मार्केटर्स को डरने की ज़रूरत नहीं है अगर उनके पास फुर्तीली सोच है और वे विकास और सफलता प्राप्त कर सकते हैं।
एबीएम ग्राहक की सफलता, बिक्री और मार्केटिंग टीमों को पूर्ण राजस्व जनरेटर में बदलने में मदद करता है। अभी भी, 8% संगठन 2020 में एबीएम पायलट मोड में हैं जहां कार्यान्वयन पर शुरुआती चरणों में 43% है। बी 2 बी कंपनियों का नेतृत्व करने के लिए एबीएम 2021 में सबसे शक्तिशाली रणनीति बन गई। नीचे एबीएम ट्रेंड हैं।
राजस्व उत्पन्न करें, न कि नेतृत्व:
कोविद -19 ने विपणन परिणामों में बदलाव से कई बदलावों को खरीदा जिससे राजस्व उत्पन्न होता है। जैसा कि पर्याप्त बजट नहीं है, कंपनी का राजस्व फोकस मौजूदा राजस्व बजट की सुरक्षा के लिए ग्राहक-उन्मुख कार्यक्रमों में स्थानांतरित हो गया है।
कंपनियों ने एबीएम के माध्यम से बिक्री और विपणन टीमों को संरेखित करके 36% उच्च ग्राहक प्रतिधारण दर और 38% अधिक बिक्री प्राप्त की। एबीएम ग्राहक प्रतिधारण को अधिक बढ़ाता है, और यह केवल ग्राहक अधिग्रहण के लिए नहीं है। विपणक जानते हैं कि किसी मौजूदा ग्राहक को बनाए रखने की तुलना में नए ग्राहक प्राप्त करने के लिए अधिक बजट और प्रयास की आवश्यकता होती है। एबीएम रणनीतियों मौजूदा ग्राहकों के साथ उनकी यात्रा के साथ व्यक्तिगत आउटरीच के साथ संलग्न हैं।
एबीएम बिक्री और विपणन को केवल संरेखित करने के बजाय एकीकृत करता है। एबीएम स्ट्रैटेजी पर काम करते समय शामिल करने के लिए एबीएम रणनीतियों को आंतरिक बिक्री और विपणन टीमों की आवश्यकता होती है
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