कैसे बढ़ाएं अपनी वेबसाइट का ऑर्गेनिक रीच: पांच व्यावहारिक विचार जो मदद कर सकते हैं llHow to Increase Organic Reach of Your Website: Five Practical Ideas That Can Help

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  यदि आप अपने व्यवसाय के विकास में तेजी लाना चाहते हैं, तो आपको एक सूचनात्मक और आकर्षक वेबसाइट की आवश्यकता होगी। लेकिन एक बढ़िया वेबसाइट होना काफी नहीं है। ऑनलाइन परिदृश्य में जीवित रहने और फलने-फूलने के लिए, आपको अपनी वेबसाइट को अच्छे ट्रैफ़िक को आकर्षित करने के लिए खोज इंजन पर उच्च रैंक प्राप्त करने की आवश्यकता है। यदि आप खोज परिणामों में कम रैंक करते हैं, तो लक्षित ट्रैफ़िक प्राप्त करना मुश्किल है। वांछित यातायात प्राप्त करने के लिए आपका अगला कदम क्या होना चाहिए? ट्रैफ़िक को आकर्षित करने के दो तरीके हैं - सशुल्क अभियान चलाना या अपनी वेबसाइट की जैविक पहुँच बढ़ाने का प्रयास करना। संगठित रूप से बढ़ती पहुंच निरंतर यातायात प्राप्त करने का सबसे प्रभावी तरीका है। शोध के अनुसार, सभी वेबसाइट ट्रैफ़िक में 51% से अधिक ऑर्गेनिक खोज द्वारा संचालित होते हैं, और 40% से अधिक राजस्व ऑर्गेनिक ट्रैफ़िक से आता है। ऑर्गेनिक ट्रैफ़िक को चलाने के तरीके खोजने से पहले, आइए समझते हैं कि ऑर्गेनिक ट्रैफ़िक क्या है। कार्बनिक आवागमन क्या है? खोज इंजन ट्रैफ़िक का अर्थ है, वे आगंतुक जो वेबसाइट पर आने वाले खोज ...

The Future of Mobile Wallets: Wallet Integration Opportunities and Challenges ll मोबाइल वॉलेट्स का भविष्य: वॉलेट एकीकरण के अवसर और चुनौतियाँ

 किसी ने भी रोशनी पर स्विच करने या दरवाजा अनलॉक करने के लिए फोन का उपयोग करने की कल्पना नहीं की होगी। इससे भी बेहतर, बहुत से उपभोक्ता चित्र लेने, वीडियो रिकॉर्ड करने और अपनी पसंदीदा फिल्म देखने के लिए फोन का उपयोग करने की कल्पना नहीं कर सकते थे। यह स्पष्ट है कि फोन एक वास्तविक अर्थ में सब कुछ कुंजी, टीवी और कैमरा के लिए उपयोग किया जाता है। यदि ऐसा है तो किस कारण से यह हमारे लिए एक अच्छा विचार होगा कि मोबाइल वॉलेट के लिए पारंपरिक पर्स, डेबिट और क्रेडिट कार्ड को दबाया जाए या नहीं?



मोबाइल वॉलेट का भविष्य धीरे-धीरे एक प्रकार की भुगतान पद्धति के रूप में एक छाप बना रहा है; हालाँकि, उपभोक्ताओं के लिए नकदी एक अनिवार्य आवश्यकता है। नेटवर्क संचालन, बैंकों सहित विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञ व्यक्त करते हैं कि, मोबाइल भुगतान कुछ समय के बाद पारंपरिक जेब को तेजी से दबा देगा। चल रहे अध्ययनों से पता चलता है कि उपभोक्ताओं के मन में मोबाइल भुगतान के उपयोग में वृद्धि हुई है।


सफल मोबाइल भुगतान सेवाओं में Alipay, Apple पे, वीचैट पे, अमेज़न पे और एंड्राइड पे शामिल हैं। चरों का एक हिस्सा जो उन्हें फलदायी बना देता है, मोबाइल भुगतान ढांचे को सुरक्षित बनाता है, जिससे वह उपभोक्ताओं से परिचित होता है और वित्तीय लेनदेन और खुदरा खरीद को सशक्त बनाता है। अभी भी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है जो उपभोक्ताओं के विवेक जैसे मोबाइल वॉलेट एकीकरण का सामना करते हैं।


मोबाइल प्रौद्योगिकी के लिए वॉलेट को शामिल करने के साथ अवसर अंतर-योग्य हैं। जैसे कि भुगतान प्रणाली, सर्किट संगठन के बाहरी लोगों पर निर्भर है। यह मान्य है क्योंकि दोनों पक्षों और उपयोगकर्ताओं को ऐसी तकनीक प्राप्त करना और अपनाना है।


मोबाइल वॉलेट एकीकरण का सामना करने की अधिक संभावनाएं और कठिनाइयाँ निम्नलिखित हैं:


अवसरों


ग्रामीण क्षेत्र


ग्रामीण क्षेत्र लगातार किसी भी राष्ट्र के समग्र आर्थिक और मौद्रिक विकास पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं। उसी दूरस्थ स्थान पर, आप पाते हैं कि विशाल बहुमत के पास बैंक खाते नहीं हैं। मोबाइल वॉलेट का उपयोग करके, व्यक्ति शारीरिक रूप से बैंक की शाखा में जाए बिना, बैंक खातों का लाभ उठा सकते हैं। मोबाइल वॉलेट अतिरिक्त रूप से ग्रामीण क्षेत्र में एक व्यवसाय लेनदेन में सीधे तौर पर उपस्थित होते हैं। ग्रामीण क्षेत्र में मोबाइल और वेब ग्राहकों की विस्तार संख्या लंबी दौड़ में बेहतर उन्नत डिजिटल भुगतान समाधान का उपयोग करने के तरीकों को स्पष्ट करेगी।


वफादारी और भुगतान


अधिकांश अमेरिकी परिवार 15 से अधिक उपभोक्ताओं के वफादारी कार्यक्रम में शामिल हुए हैं लेकिन केवल आठ से कम में भाग लेते हैं। अनुसंधान से पता चलता है कि अधिकांश खरीदार उपभोक्ता निष्ठा और विश्वासयोग्य कार्यक्रम का उपयोग करने में अनिच्छुक हैं यदि कोई स्मार्टफ़ोन एप्लिकेशन इसके साथ नहीं है। 69% व्यक्तियों के एक समूह ने बताया कि वे लगातार अपने फोन पर अपने वफादारी कार्ड का उपयोग करते हैं।


मोबाइल भुगतान प्रणाली के उपयोग का रहस्य वफादारी है, भुगतान नहीं। खरीदार उन ब्रांडों के साथ अधिक कनेक्ट होते हैं जिनके लिए वे वफादार हैं। संगठन मोबाइल वॉलेट्स के भीतर छूट और पुरस्कारों की पेशकश कर उपभोक्ता प्रतिबद्धता को उठा सकते हैं।


स्मार्टफोन मालिकों की संख्या में विस्तार


वर्तमान में, 5 में से 10 व्यक्तियों के पास एक स्मार्टफ़ोन है। संख्या अभी भी बढ़ रही है क्योंकि अधिक व्यक्ति एक स्मार्टफ़ोन के मालिक हैं। स्मार्टफोन मालिकों में उच्च विस्तार के साथ, मोबाइल भुगतान उपयोगकर्ताओं की मात्रा है। खरीदार मोबाइल भुगतान करने के लिए एक स्मार्टफ़ोन का उपयोग कर सकते हैं; बाद में, यह बंद अवसर पर नहीं हो सकता है कि उनके पास एक नहीं है।


स्मार्टफ़ोन मालिकों के बीच मोबाइल भुगतान प्रणाली में रुचि बढ़ी


अधिक व्यक्ति जो स्मार्टफ़ोन के मालिक हैं वे पहले की तुलना में कैशलेस भुगतान के लिए इच्छुक हैं और उत्सुक हैं। यह युवा और अधिक तकनीक-प्रेमी आबादी में स्पष्ट है। फेडरल रिजर्व के सर्वेक्षण में बताया गया है कि यदि अवसर सामने आता है तो 3 से 10 व्यक्ति कैशलेस भुगतान का उपयोग करने के लिए उपलब्ध हैं।


जहां तक ​​वित्तीय मामलों की बात है, तो मोबाइल वॉलेट्स का भविष्य, सामान्य रूप से वाणिज्य का सशक्तिकरण होगा, जो संगठनों के लिए एक स्टैंडअलोन राजस्व जनरेटर का विरोध करता है जो उन्हें पेश करता है। खुदरा मौद्रिक प्रतिष्ठानों के लिए, मूल्य इस बात की गारंटी देता है कि उनके भुगतान कार्ड के लिए लेनदेन की मात्रा बढ़ाने की संभावना इस बात से है कि वित्तीय संगठन का कार्ड मोबाइल योगदान में बटुए से ऊपर है।


आज की दुनिया में अधिक व्यक्तियों के पास अपने फोन पर खरीदारी के लिए आवेदन हैं। वे लागत, माल की खरीद, अनुसंधान आइटम, और रसीद और कूपन स्कैन करते हैं। यह दर्शाता है कि मूल्य संकेत और विस्तृत डेटा मोबाइल-उन्मुख उपभोक्ताओं के संतुष्टि में वृद्धि करते हैं। इस उपभोक्ता का अधिकांश हिस्सा क्रेडिट कार्ड के बजाय अपने मोबाइल वॉलेट का उपयोग करने के लिए इच्छुक होगा।


मोबाइल बैंकिंग और बहुमुखी मोबाइल भुगतान प्रणाली


वर्तमान में अधिक बैंक अपने ग्राहकों को बहुमुखी मोबाइल बैंकिंग सेवाएं दे रहे हैं। अनगिनत मोबाइल मालिक इस खाते का उपयोग एक खाते से दूसरे खाते में धन हस्तांतरित करने के लिए करते हैं, उनके संतुलन और चल रहे लेनदेन की जांच करते हैं। यह सेवा कैशलेस भुगतान के उपयोग का निर्माण करने के लिए एक प्रेरणा के रूप में जाती है। इसी तरह वित्तीय संस्थानों ने मोबाइल ट्रांसफर के लिए नए अनुप्रयोगों के बारे में सोचा है।

पोर्टेबल मोबाइल रिमोट डिपॉज़िट कैप्चर उन अनुप्रयोगों में से एक है जो लगातार प्रमुखता से उठा रहे हैं। आवेदन के माध्यम से, ग्राहक निस्संदेह चेक लीफलेट की एक तस्वीर खींचकर और इसे इलेक्ट्रॉनिक रूप से बैंक को भेजकर अपने चेक को स्टोर कर सकते हैं। यह बैंक और उपभोक्ता के लिए आराम और सुविधा को बढ़ावा देता है। भरे हुए मोबाइल बैंकिंग उपभोक्ता दूसरों की तुलना में मोबाइल वॉलेट के अनुकूल होने के लिए बाध्य हैं।

कठिनाइयों


उपभोक्ता-आधारित दिशानिर्देशों का अनुपालन


। मोबाइल भुगतान प्रणाली को वैध आवश्यकताओं का पालन करने के लिए और अधिक आवश्यकता होती है और नए खिलाड़ियों के लिए एक समस्या में बदल जाती है जिन्हें एक नए बाजार में संसाधन लगाने की आवश्यकता होती है।

कम जानकारी


उपभोक्ताओं को अभी तक कल्पना है कि मोबाइल वॉलेट उपयोगी नहीं है। हालांकि, वे नकदी या क्रेडिट कार्ड के उपयोग पर मोबाइल पर्स के फायदे और भविष्य के बारे में जानकारी नहीं देते हैं। नतीजतन, अधिकांश उपभोक्ता ऑनलाइन भुगतान और खरीद के लिए क्रेडिट या डेबिट कार्ड का उपयोग करना पसंद करते हैं।

कोई पुरस्कार नहीं

बहुमुखी मोबाइल वॉलेट में क्रेडिट और वर्सेटाइल जैसी इनाम नीतियां नहीं होती हैं, जो कूपन, छूट और पुरस्कार का एक अवसर प्रदान करती हैं। मोबाइल वॉलेट के उपयोग का निर्माण करने के लिए, दुकानदारों को पुरस्कार देने का एक सभ्य विचार एक परम आवश्यकता है।

धोखाधड़ी और गलत बयानी का जोखिम


अधिकांश ग्राहकों के पीछे प्रमुख प्रेरणा अनिच्छुक है; व्यक्तियों को सूचना के रिसाव, मैलवेयर के हमले, हैकिंग और अन्य ऑनलाइन कमजोरियों जैसे धोखाधड़ी का भी डर है।

निष्कर्ष

सर्वेक्षण के अनुसार, इंटरनेट उपयोगकर्ताओं के उल्लेखनीय और घातीय चढ़ाई के साथ, 2020 तक लगभग 660 मिलियन इंटरनेट उपयोगकर्ता होंगे। अधिक वे डिजिटल रूप से जानकार हैं, और वे उन्नति और नवाचारों को आमंत्रित करेंगे और एक डिजिटल वॉलेट का उपयोग करना पसंद करेंगे और ऑनलाइन लेनदेन करेंगे। मोबाइल के माध्यम से।

हाल ही में, कई तकनीकी संगठन मोबाइल वॉलेट को बेहतर बनाने और पूर्ण वित्त निरीक्षण उपकरण को आगे बढ़ाने के लिए सॉफ्टवेयर या एप्लिकेशन समाधान पेश करने के लिए आ रहे हैं। डिजिटल भुगतान मोड को विशिष्ट वास्तविकता बनाने के लिए एप्लिकेशन डेवलपर्स और विभिन्न क्षेत्र प्रयास कर रहे हैं।

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