कैसे बढ़ाएं अपनी वेबसाइट का ऑर्गेनिक रीच: पांच व्यावहारिक विचार जो मदद कर सकते हैं llHow to Increase Organic Reach of Your Website: Five Practical Ideas That Can Help

किसी ने भी रोशनी पर स्विच करने या दरवाजा अनलॉक करने के लिए फोन का उपयोग करने की कल्पना नहीं की होगी। इससे भी बेहतर, बहुत से उपभोक्ता चित्र लेने, वीडियो रिकॉर्ड करने और अपनी पसंदीदा फिल्म देखने के लिए फोन का उपयोग करने की कल्पना नहीं कर सकते थे। यह स्पष्ट है कि फोन एक वास्तविक अर्थ में सब कुछ कुंजी, टीवी और कैमरा के लिए उपयोग किया जाता है। यदि ऐसा है तो किस कारण से यह हमारे लिए एक अच्छा विचार होगा कि मोबाइल वॉलेट के लिए पारंपरिक पर्स, डेबिट और क्रेडिट कार्ड को दबाया जाए या नहीं?
मोबाइल वॉलेट का भविष्य धीरे-धीरे एक प्रकार की भुगतान पद्धति के रूप में एक छाप बना रहा है; हालाँकि, उपभोक्ताओं के लिए नकदी एक अनिवार्य आवश्यकता है। नेटवर्क संचालन, बैंकों सहित विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञ व्यक्त करते हैं कि, मोबाइल भुगतान कुछ समय के बाद पारंपरिक जेब को तेजी से दबा देगा। चल रहे अध्ययनों से पता चलता है कि उपभोक्ताओं के मन में मोबाइल भुगतान के उपयोग में वृद्धि हुई है।
सफल मोबाइल भुगतान सेवाओं में Alipay, Apple पे, वीचैट पे, अमेज़न पे और एंड्राइड पे शामिल हैं। चरों का एक हिस्सा जो उन्हें फलदायी बना देता है, मोबाइल भुगतान ढांचे को सुरक्षित बनाता है, जिससे वह उपभोक्ताओं से परिचित होता है और वित्तीय लेनदेन और खुदरा खरीद को सशक्त बनाता है। अभी भी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है जो उपभोक्ताओं के विवेक जैसे मोबाइल वॉलेट एकीकरण का सामना करते हैं।
मोबाइल प्रौद्योगिकी के लिए वॉलेट को शामिल करने के साथ अवसर अंतर-योग्य हैं। जैसे कि भुगतान प्रणाली, सर्किट संगठन के बाहरी लोगों पर निर्भर है। यह मान्य है क्योंकि दोनों पक्षों और उपयोगकर्ताओं को ऐसी तकनीक प्राप्त करना और अपनाना है।
ग्रामीण क्षेत्र लगातार किसी भी राष्ट्र के समग्र आर्थिक और मौद्रिक विकास पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं। उसी दूरस्थ स्थान पर, आप पाते हैं कि विशाल बहुमत के पास बैंक खाते नहीं हैं। मोबाइल वॉलेट का उपयोग करके, व्यक्ति शारीरिक रूप से बैंक की शाखा में जाए बिना, बैंक खातों का लाभ उठा सकते हैं। मोबाइल वॉलेट अतिरिक्त रूप से ग्रामीण क्षेत्र में एक व्यवसाय लेनदेन में सीधे तौर पर उपस्थित होते हैं। ग्रामीण क्षेत्र में मोबाइल और वेब ग्राहकों की विस्तार संख्या लंबी दौड़ में बेहतर उन्नत डिजिटल भुगतान समाधान का उपयोग करने के तरीकों को स्पष्ट करेगी।
अधिकांश अमेरिकी परिवार 15 से अधिक उपभोक्ताओं के वफादारी कार्यक्रम में शामिल हुए हैं लेकिन केवल आठ से कम में भाग लेते हैं। अनुसंधान से पता चलता है कि अधिकांश खरीदार उपभोक्ता निष्ठा और विश्वासयोग्य कार्यक्रम का उपयोग करने में अनिच्छुक हैं यदि कोई स्मार्टफ़ोन एप्लिकेशन इसके साथ नहीं है। 69% व्यक्तियों के एक समूह ने बताया कि वे लगातार अपने फोन पर अपने वफादारी कार्ड का उपयोग करते हैं।
मोबाइल भुगतान प्रणाली के उपयोग का रहस्य वफादारी है, भुगतान नहीं। खरीदार उन ब्रांडों के साथ अधिक कनेक्ट होते हैं जिनके लिए वे वफादार हैं। संगठन मोबाइल वॉलेट्स के भीतर छूट और पुरस्कारों की पेशकश कर उपभोक्ता प्रतिबद्धता को उठा सकते हैं।
वर्तमान में, 5 में से 10 व्यक्तियों के पास एक स्मार्टफ़ोन है। संख्या अभी भी बढ़ रही है क्योंकि अधिक व्यक्ति एक स्मार्टफ़ोन के मालिक हैं। स्मार्टफोन मालिकों में उच्च विस्तार के साथ, मोबाइल भुगतान उपयोगकर्ताओं की मात्रा है। खरीदार मोबाइल भुगतान करने के लिए एक स्मार्टफ़ोन का उपयोग कर सकते हैं; बाद में, यह बंद अवसर पर नहीं हो सकता है कि उनके पास एक नहीं है।
अधिक व्यक्ति जो स्मार्टफ़ोन के मालिक हैं वे पहले की तुलना में कैशलेस भुगतान के लिए इच्छुक हैं और उत्सुक हैं। यह युवा और अधिक तकनीक-प्रेमी आबादी में स्पष्ट है। फेडरल रिजर्व के सर्वेक्षण में बताया गया है कि यदि अवसर सामने आता है तो 3 से 10 व्यक्ति कैशलेस भुगतान का उपयोग करने के लिए उपलब्ध हैं।
जहां तक वित्तीय मामलों की बात है, तो मोबाइल वॉलेट्स का भविष्य, सामान्य रूप से वाणिज्य का सशक्तिकरण होगा, जो संगठनों के लिए एक स्टैंडअलोन राजस्व जनरेटर का विरोध करता है जो उन्हें पेश करता है। खुदरा मौद्रिक प्रतिष्ठानों के लिए, मूल्य इस बात की गारंटी देता है कि उनके भुगतान कार्ड के लिए लेनदेन की मात्रा बढ़ाने की संभावना इस बात से है कि वित्तीय संगठन का कार्ड मोबाइल योगदान में बटुए से ऊपर है।
आज की दुनिया में अधिक व्यक्तियों के पास अपने फोन पर खरीदारी के लिए आवेदन हैं। वे लागत, माल की खरीद, अनुसंधान आइटम, और रसीद और कूपन स्कैन करते हैं। यह दर्शाता है कि मूल्य संकेत और विस्तृत डेटा मोबाइल-उन्मुख उपभोक्ताओं के संतुष्टि में वृद्धि करते हैं। इस उपभोक्ता का अधिकांश हिस्सा क्रेडिट कार्ड के बजाय अपने मोबाइल वॉलेट का उपयोग करने के लिए इच्छुक होगा।
टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें
if you have any doubts please let me know