कैसे बढ़ाएं अपनी वेबसाइट का ऑर्गेनिक रीच: पांच व्यावहारिक विचार जो मदद कर सकते हैं llHow to Increase Organic Reach of Your Website: Five Practical Ideas That Can Help

एक प्रभावी व्यवसाय प्रतिष्ठा प्रबंधन के निर्माण के लिए ग्राहक का विश्वास और वफादारी मौलिक है, और यह ध्यान में रखते हुए कि यह स्पष्ट रूप से स्पष्ट हो सकता है, लंबे पतवार ग्राहकों के मजबूत आधार के निर्माण के लाभ को बढ़ा-चढ़ाकर पेश करना मुश्किल है। ऐसा इसलिए है क्योंकि ग्राहक अधिग्रहण स्थिर अधिग्रहण की तुलना में काफी लागत प्रभावी है। एक नए ग्राहक को प्राप्त करने में कई गुना अधिक लागत आती है, क्योंकि यह एक चालू रखता है।
इसके अलावा, 83% ग्राहक कहते हैं कि वे एक व्यवसाय को लिखते हैं जो वे दूसरों पर भरोसा करते हैं। तात्पर्य यह है कि ग्राहकों का विश्वास हासिल करने से आप न केवल अपने वर्तमान ग्राहकों को बनाए रखने में मदद कर सकते हैं, वैसे ही, आपको मुंह से शब्द के माध्यम से नए लीड और बिक्री प्राप्त करने में भी आपकी सहायता कर सकते हैं।
यह उस समय अचूक है, जब ग्राहक की वफादारी और विश्वास का निर्माण किसी भी व्यवसाय के लिए एक सराहनीय उद्देश्य है। इस पोस्ट में यही कारण है कि; हम उन सभी रणनीतियों पर जाएंगे, जिनका उपयोग आप अपने प्रत्येक ग्राहक के साथ लंबे समय तक संबंध बनाने के लिए कर सकते हैं।
आपके द्वारा दी जाने वाली ग्राहक सहायता की डिग्री ग्राहक की वफादारी और अवधारण को प्रभावित करती है। तात्पर्य यह है कि सहायक कर्मचारियों के लिए प्रतिबद्ध होना और आपकी सेवा की गति और गुणवत्ता के लिए उच्च मानक निर्धारित करना महत्वपूर्ण है।
जब भी आप सहायक एजेंटों की एक टीम में भर्ती और प्रशिक्षित होते हैं, तो आपको अपने ग्राहकों से संपर्क करने के लिए इसे सरल बनाने की आवश्यकता होती है। विभिन्न सहायता चैनलों की पेशकश करें, और उन चैनलों को अपनी साइट पर ध्यान दें।
उस समय, जब ग्राहक प्रश्नों और मुद्दों के साथ पहुंचते हैं, तो आपकी प्रतिक्रियाओं के साथ विश्वसनीय होने का प्रयास करें। अपने एजेंट के लिए नियमों का एक गुच्छा बनाएं जो अधिक सामान्य पूछताछ के लिए उचित उत्तरों को रेखांकित करता है, और गारंटी देता है कि उनके पास वे उपकरण हैं जो उन्हें अधिक दिमाग वाले लोगों के लिए समाधान खोजने की आवश्यकता है।
ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्हें एहसास है कि आप कितने निष्पक्ष होने का प्रयास कर सकते हैं, आप अंततः अपनी ब्रांड छवि को सकारात्मक रोशनी में रखने जा रहे हैं।
आप अपनी वेबसाइट पर समीक्षा और प्रशंसापत्र प्रकाशित करके अपने संभावित लाभ के लिए अपने दर्शकों के अन्य विश्वासों का उपयोग कर सकते हैं। एक उदाहरण लेते हैं; यदि आपके पास एक ई-कॉमर्स स्टोर है, तो अपने ग्राहकों को समीक्षाओं को छोड़ने और उन समीक्षाओं को उत्पाद पृष्ठों में जोड़ने के लिए प्रोत्साहित करें।
इस अवसर पर कि आप सेवा-आधारित व्यावसायिक प्रतिष्ठा प्रबंधन बनाए रखते हैं, फिर से, कृपया पूछताछ करें कि क्या वे आपके अनुभव को अपने संगठन के साथ प्रदान करने में प्रसन्न हैं। उस बिंदु पर, प्रशंसापत्र पृष्ठ बनाने के लिए उनकी प्रतिक्रियाओं का उपयोग करें।
आपके द्वारा लिए गए विशिष्ट दृष्टिकोण के बावजूद, अन्य उपभोक्ताओं से सुनने से संभावित खरीदार आपके व्यवसाय की प्रतिष्ठा प्रबंधन को एक मौका देने के लिए अधिक खुले होंगे - और ग्राहकों को शुरुआत से ही आपकी ब्रांड छवि पर भरोसा करने में मदद करेंगे।
यदि आपको अपने ग्राहकों पर भरोसा करने की आवश्यकता है, तो आपको उनके भरोसे के योग्य होना चाहिए। इसका मतलब है कि वे सीधे, ईमानदार और पारदर्शी हैं जो वे आपके संगठन से अनुमान लगा सकते हैं।
इसके अलावा, यह सीधे आपकी ब्रांड छवि के साथ उनकी पहली बातचीत से शुरू होना चाहिए। भ्रामक बिक्री प्रति और बनावटी विपणन प्रयासों से दूर रहें, और अपने उत्पादों या सेवाओं के बारे में गलत दावों के साथ अपने दर्शकों का ध्यान खींचने का प्रयास न करें। हमेशा, शुरुआत से ही सटीक ग्राहक अपेक्षाओं के बारे में जितना संभव हो सके उतना पारदर्शी होने के बारे में सोचें।
इस उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए अपनी बिक्री टीम की भागीदारी की आवश्यकता होती है। उन्हें मूल्य निर्धारण डेटा, खर्चों और किसी भी दृष्टिकोण के साथ सीधा होना चाहिए जो भविष्य में आसन्न खरीदारों को प्रभावित कर सकता है, वापसी और रद्दीकरण तकनीकों के समान।
यह एक विशिष्ट प्रस्ताव की तरह लग सकता है; हालाँकि, ग्राहक वफादारी प्राप्त करने के लिए एक वफादारी कार्यक्रम बनाना शायद आदर्श है। उत्तरी अमेरिकी उपभोक्ताओं के 76% का कहना है कि वे उन खुदरा विक्रेताओं को चुनने के लिए बाध्य हैं जो वफादारी कार्यक्रम पेश करते हैं। इसके पीछे तर्क स्पष्ट है। जब आप बार-बार खरीद के लिए पुरस्कार प्रदान करते हैं, तो आप अपने ग्राहकों को अपनी ब्रांड छवि के साथ रहने के लिए अपने प्रतिद्वंद्वियों में से एक को बदलने के लिए एक उचित प्रोत्साहन देते हैं।
उदाहरण के लिए, ई-कॉमर्स खुदरा विक्रेता, नियमित रूप से अक्सर दुकानदारों को मुफ्त बोनस आइटम प्रदान करते हैं, विशिष्ट बिक्री और पदोन्नति के लिए प्रारंभिक प्रवेश के साथ।
बी 2 बी संगठन, फिर से, विशेष सामग्री और वेबिनार और व्यक्ति के अवसरों के लिए अनुरोध के साथ लाभ प्रदान कर सकते हैं।
आपके द्वारा लिए गए विशिष्ट दृष्टिकोण के बावजूद, उद्देश्य यह है कि आप अपने ग्राहकों के लिए अपने विभिन्न विकल्पों को आज़माने की तुलना में आपके लिए खरीदारी करना अधिक लाभदायक बना सकें। इसके अलावा, जितना अधिक आप उनकी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, उतने ही अधिक शक्तिशाली आप उन्हें घेरने में सक्षम होंगे।
ट्रस्ट और वफादारी एक स्थिर ग्राहक आधार की संरचना और निर्माण ब्लॉक हैं। वे दीर्घकालिक ग्राहकों को प्राप्त करने के लिए आवश्यक हैं और आपके संगठन की समृद्धि और सफलता को महत्वपूर्ण रूप से प्रभावित करते हैं।
ग्राहकों के विश्वास को प्राप्त करने के लिए और अधिक, ऐसी मनमौजी प्रक्रिया की आवश्यकता नहीं है। सबसे अच्छा कदम जो आप उठा सकते हैं, वह है
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